Election2019 : बीजेपी से देवजी पटेल, और कांग्रेस से वैभव, रतन देवासी या कोई और, देखें Video

जालोर. लोकसभा चुनाव को लेकर जहां भाजपा ने प्रदेश की 16 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा की। वहीं कांग्रेस की ओर से अभी तक राजस्थान के लिए एक भी सीट की घोषणा नहीं की है। ऐसे में प्रदेश में कांग्रेस की पहली लीस्ट का इंतजार है। भाजपा की 16 सीटों की घोषणा में जालोर सिरोही संसदीय क्षेत्र भी शामिल है।

देखें Video

जहां पार्टी ने अपने प्रत्याशी की घोषणा की है। बीजेपी ने जालोर सीट से मौजूदा सांसद को ही टिकट दिया है। कांग्रेस की ओर से अब तक प्रदेश की एक भी सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। वहीं कांग्रेस की ओर से जालोर सीट पर प्रत्याशी घोषणा का इंतजार है। आपको बता दें कि बीजेपी ने एक बार फिर से दो बार सांसद रहे देवजी पटेल पर दांव खेला है। तो कांग्रेस में अभी भी स्थिति असमंजस में है।

जानकारी के अनुसार जालोर सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का नाम सामने आ रहा है। वहीं पूर्व विधायक रतन देवासी, विनय व्यास, लालसिंह धानपुर भी दौड़ में बराबर बने हुए है।
पार्टी सूत्रों के अनुसार सीएम गहलोत के बेटे वैभव को जालोर से उतारने की तैयारी सामने आ रही है।

जानकार मानते है कि जिले में सीएम के पिछले दो दौरे हुए है, इसके पीछे वैभव के लिए लोकसभा चुनाव को लेकर मैदान तलाशा जा रहा है। वहीं आगामी 2 अप्रेल को भी मुख्यमंत्री का संभावित दौरा बताया जा रहा है। ऐसे में इस दौरे को भी कांग्रेस की ओर से वैभव को जालोर सीट के उतारने के नजरिए से देखा जा रहा है।