Video – पुष्कर मंदिर में सेवादार पर धारदार हथियार से हमले का वीडियो वायरल

राजस्थान भारती

पुष्कर ब्रह्मा मंदिर में सोमवार दोपहर एक व्यक्ति ने मंदिर सेवादार महादेव पुरी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इसमें सेवादार घायल हो गया। उसे पुष्कर चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। सुरक्षा​कर्मियों ने हमलावर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। हमलावार स्वयं को डॉ. अशोक मेघवाल एमबीबीएस बता रहा है।

वह जोर—जोर से चिल्लाकर कह रहा था कि तुमने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को मंदिर में प्रवेश क्यों नहीं करने दिया। आतंकियों की हिटलिस्ट में शामिल ब्रह्मा मंदिर में धारदार हथियार का पहुंचना सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है। पुलिस ने बताया कि दोपहर करीब सवा तीन बजे सेवादार महादेव पुरी गर्भ गृह के बाहर श्रद्धालुओं को प्रसाद बांट रहा था।

इसी दौरान हमलावार ने फरसेनुमा धारदार हथियार से सेवादार पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। इससे सेवादार के हाथ व गर्दन पर जख्म आए हैं। पुलिस ने बताया कि हमलावर दिमागी रूप से अस्वस्थ लग रहा है। उसके पास से हथियार बरामद करके विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार करके जांच की जा रही है।

क्या है पूजन विवाद!

राष्ट्रपति कोविंद ने 14 मई को परिवार सहित ब्रह्मा मंदिर की सीढ़ियों पर बैठकर पूजा की थी। सोशल मीडिया पर पूजा का कथित फोटो वायरल कर इसे विवादित करने का प्रयास किया गया। जबकि पत्नी सविता कोविंद के पैरों में तकलीफ के कारण राष्ट्रपति ने मंदिर की सीढ़ियों से ही दर्शन किए थे। इधर, मंदिर के पुजारी लक्ष्मीनिवास व​शिष्ठ ने बताया कि वायरल हुआ फोटो मनगढ़ंत है। वे पूर्व में ही कलक्टर को पत्र लिख जांच की मांग कर चुके है।