Rajasthan Bharti
  • ताजा खबर

    भीनमाल में आयोजित विप्र फाउण्डेशन के सम्मान समारोह में 425 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान  |   एबीवीपी भीनमाल ने नगर कार्याकारिणी की घोषणा  |   सांथू :राजपुरोहित समाज के न्याति नोहरा का भू​मि पूजन सम्पन्न  |   डकैती के आरोप में जमानत पर चल रहा आरोपी अब इस मामले में गिरफ्तार  |   जालोर : गोगाजी मंदिर में बैठक आयोजित, आयोजन को लेकर चर्चा  |  

    वायरल मैसेज : पूर्व विधायक रतन देवासी ने 12वीं ओपन से की, यह है पूरा मामला

    July 24, 2018
    Viral Masage, Ratan Dewasi, Raniwara, 12th Pass By Open

    राजस्थान भारती. जालोर

    हमारे यहां फेसबुक और वाट्सएप पर किसी एक थीम को लेकर मैसेज वायरल करना एक परम्परा सी हो गई है। लेकिन राजस्थान में जैसे—जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे है वैसे—वैसे वायरल की यह थीम पर पूरी तरह से राजनीति के रंग में रंग चुकी है। कुछ दिन पहले एक भीनमाल से गत प्रत्याशी उमसिंह राठौड़ को लेकर एक वीडियो वायरल किया गया जिसमें उन पर गोतस्करी के आरोप लग गए। हालांकि उमसिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया।

    अब इसी क्रम में एक और मैसेज वायरल हो रहा हैं। यह मैसेज जालोर जिले के रानीवाड़ा से पूर्व विधायक रतन देवासी का है। यह मैसेज फेसबुक पर वायरल किया जा रहा है। मैसेज के साथ इमेज शेयर की जा रही है। यह इमेज पूर्व विधायक देवासी के निर्वाचन आयोग में जमा करवाया गया प्रपत्र की है।

    यह है मैसेज

    भावेश पटेल नाम के फेसबुक यूजर ने इस मैसेज को डाला है जिसमें सबसे पहले लिखा है स्टेट ओपन से 12वीं पास रतन देवासी। उसके बाद लिखा है कि रतन देवासी बताते है कि वे एक पत्रकार थे उसके बाद फिल्म इंडस्ट्रीज से बुलावा भी आया था। यहां तक लिखा है कि 21 साल की उम्र में 12वी पास जबकि लोग 21 साल में एमए कर लेते है। उसके बाद विधानसभा चुनावों में ऐसे ढोंगी लोगों का सफाया करने का मैसेज लिखा हैं। उसके बाद निर्वाचन आयोग का प्रपत्र डाला है जिसमें उसकी 12वीं 1995 में नेशनल ओपन स्कूल नई दिल्ली से करना बताया गया है।

    Ratan Dewasi, Raniwara, Viral Massage,
    रानीवाड़ा के पूर्व विधायक रतन देवासी का वायरल मैसेज

    शिक्षा को किया टारगेट

    चुनावों के नजदीक आने पर इस तरह के मैसेज किसी छवि खराब करने लिए होते है। इस मैसेज में सिर्फ पूर्व विधायक रतन देवासी की शिक्षा को टारगेट किया गया है। 12वीं ओपन से करना कोई बुरी बात तो नहीं है लेकिन साथ में ​यह लिखना कि वे बताते है कि वे पत्रकार थे और फिल्म इंडस्ट्रीज से बुलावा आया, यह जरूर उन पर व्यंग्य है।

    Leave a Reply