सर्वोदय क्रेडिट सोसायटी के ग्राहकों से धोखाधड़ी, एक आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर जिले के राणीगांव निवासी रतनसिंह पुत्र भूरसिंह राजपूत को किया गिरफतार

बागोड़ा
पुलिस थाने में सर्वोदय क्रेडिट सोसायटी में खातेदारों के साथ धोखाधड़ी कर रुपए हड़पने के दर्ज चार मुकदमों में फरार चल रहे एक आरोपी को पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर भीनमाल जेल से गिरफ्तार किया। फिलहाल, आरोपी को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जा रही है।

उप निरीक्षक प्रेमसिंह थानाधिकारी बागोड़ा ने बताया कि धुम्बडिय़ा गांव में करीब चार साल पूर्व सर्वोदय क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी के नाम से शाखा खोलकल लोगों से एफडी तथा अन्य योजनाओं में ग्राहकों से रुपए लेकर धोखाधड़ी की गई थी।

इस सम्बंध में लोगों ने बागोड़ा पुलिस थाने में मुकदमे दर्ज करवाए थे। ग्राहकों के साथ हुए धोखाधड़ी को लेकर चार मामले दर्ज करने के बाद कई साल से फरार चल रहे बाड़मेर जिले के राणीगांव निवासी रतनसिंह पुत्र भूरसिंह राजपूत को भीनमाल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। फिलहाल, न्यायालय से रिमांड प्राप्त कर पूछताछ की जा रही है। उल्लेखनीय है कि जिले के कई जगहों पर सर्वोदय क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी की शाखाएं खोलकर लाखो रुपए की ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी की गई थी। इस सम्बंध में विभिन्न पुलिस थानों में ग्राहकों ने शाखा संचालक के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए थे। जिसमें दो वर्ष पहले संचालक हीरसिंह राजपूत को बागोड़ा पुलिस ने उक्त मामलों में गिरफ्तार कर लिया और अब इसी प्रकरण में रतनसिंह से पूछताछ की जा रही है