गलती विभाग की और अस्पताल में खामियाजा भगुत रहा है अशोक

राजस्थान भारती. पाली

पाली के खुडाला धनी सड़क के मुख्य मार्ग में 33 केवी. बिजली का एक तार टूट गया और एक राहगीर पर गिर गया और युवक गम्भीर घायल हो गया। हालांकि उसका उपचार चिकित्सालय में चल रहा हैं। वैसे तो यह घटना छोटी हो सकती है लेकिन यह मामला बड़ा ही गम्भीर है। जहां यह घटना हुई वो जगह आबादी क्षेत्र है। इस घटना के बाद मोहल्लेवासी भी काफी गुस्से में है।

इस घटना से खुडाला निवासी 22 वर्षीय अशोक कुमार पुत्र पुखराज गर्ग गम्भीर घायल हो गया। अब यह युवक अस्पताल में जिन्दगी और मौत से लड़ रहा है। इसको लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेताओं ने जहां मुआवजे की मांग की तो भाजपा के पूर्व मंत्री ने पुष्पेन्द्र सिंह नेे भी इस मामले पर दुख जताया है।

विभाग की लापरवाही, नुकसान लोगों का

बिजली विभाग की ओर से आए दिन लाइनों में मेंटनेंस और रख—रखाव के नाम पर बिजली कटौती की जाती है, लेकिन बार—बार फॉल्ट आने और इस तरह के हादसों से यह साबित हो जाता हैं कि विभाग के कर्मचारियों की ओर से रखरखाव के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति ही की जाती है। अब इस हादसे में घायल अशोक कुमार की कोई गलती नहीं है, गलती है तो सम्बंधित विभाग और उनके अधिकारियों की है। लेकिन इस हादसे का खामियाजा तो बेकसूर अशोक भुगत रहा है।

घटना का लाइव वीडियो सोशलमीडिया पर वायरल

इस घटना का मौके पर मौजूद कुछ युवकों ने वीडियो बनाया, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस घटना के दौरान झुलसे युवक को बचाने के लिए लोगों ने लकड़ियों के सहारा लिया। ऐसे में लाइन में करंट शुरू था। जिससे बिजली लाइन से चिंगारियां निकल रही थी और पटाखे जैसी आवाजें आ रही थी। यह घटना वास्तव में दिल दहलाने वाली है। लेकिन बिजली विभाग न जाने कब इन हादसों से सबक लेगा। और कब तक इनकी गलतियों का खामियाजा हम लोग भुगतते रहेंगे।

यहां किसान बोले — सड़क बनी तो टांग तोड़ देंगे, देखें वीडियो…