Rajasthan Bharti
  • ताजा खबर

    भीनमाल में आयोजित विप्र फाउण्डेशन के सम्मान समारोह में 425 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान  |   एबीवीपी भीनमाल ने नगर कार्याकारिणी की घोषणा  |   सांथू :राजपुरोहित समाज के न्याति नोहरा का भू​मि पूजन सम्पन्न  |   डकैती के आरोप में जमानत पर चल रहा आरोपी अब इस मामले में गिरफ्तार  |   जालोर : गोगाजी मंदिर में बैठक आयोजित, आयोजन को लेकर चर्चा  |  

    Video : भीनमाल में अब तक सर्वाधिक बारिश दर्ज, जवाई बांध में हुई मामूली पानी की आवक

    July 3, 2019
    Jalore News

    Video :

    राजस्थान भारती. जालोर

    पिछले काफी दिनों से पड़ रही तेज गर्मी और उमस से आखिरकार मंगलवार हुई बारिश से जिलेवासियों ने राहत महसूस की। इस दौरान सर्वाधिक बारिश सायला में 58 एमएम दर्ज की गई वहीं न्यूनतम जालोर में 3 एमएम बारिश हुई है।

    जिले में अब तक हुई बारिश देखी जाए तो सर्वाधिक भीनमाल में 89 एमएम तथा सबसे कम सांचौर में 12 एमएम बारिश हुई है। मंगलवार को जिले के विभिन्न हिस्सों में हवा के साथ अच्छी बारिश हुई तो कई हिस्सों में बूंदाबादी हुई। हालांकि यह बारिश किसानों के लिए नाकाफी है, लेकिन इस बारिश से एक बार गर्मी से राहत मिली है।

    जिले के सांचौर और चितलवाना में बारिश नहीं हुई। कंट्रोल रूम के अनुसार मंगलवार सुबह 8 बजे से बुधवार सुबह 8 बजे तक जालोर में 3 एमएम, आहोर में 4 एमएम, सायला में 58 एमएम, भीनमाल में 34 एमएम, बागोड़ा में 7 एमएम, जसवंतपुरा में 3 एमएम और रानीवाड़ा में 35 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

    वहीं अब तक जालोर में 18 एमएम, आहोर में 17 एमएम, सायला में 69 एमएम, भीनमाल में 89 एमएम, बागोड़ा में 15 एमएम, जसवंतपुरा में 75 एमएम, रानीवाड़ा में 83 एमएम, चितलवाना में 36 एमएम और सांचौर में 12 एमएम बारिश दर्ज की गई है। वहीं जवाई बांध पर मंगलवार को 18 एमएम बारिश और अब तक 33 एमएम बारिश हुई है। जवाई बांध का गेज बुधवार सुबह 8 बजे तक 7.50 फीट दर्ज किया गया है।

    Leave a Reply