नर्मदा नहर के क्लोजर को लेकर कलक्टर ने कही ये बात, जानिए

राजस्थान भारती जालोर. जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने गुरूवार को सायंकाल, बिजली, पानी, चिकित्सा एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग से सम्बन्धित अधिकारियों समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई जिसमें उन्होनें ग्रीष्मकाल को ध्यान में रखते हुए आवश्यक प्रबंधन किये जाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने समीक्षा बैठक में जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता ताराचन्द कुलदीप को निर्देश दिए कि नर्मदा नहर के क्लोजर को दृष्टिगत रखते हुए पानी के भंडारण एवं वितरण व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखे वही कार्यालय में नियन्त्रण कक्ष में आने वाली शिकायतों का निराकरण भी करें।

उन्होंने डिस्कांम के अधीक्षण अभियन्ता पी.सी. टांक को कहा कि सौभाग्य एवं दीनदयाल योजना के तहत आंवटित लक्ष्यों के अनुरूप विद्युत कनेक्शन दें साथ ही बिजली के खभ्बों एवं ढीले तारों को कसने का कार्य करें।

बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा पीएमओ को कहा कि मौसमी बीमारियों को ध्यान में रखते हुए सभी सीएससी एवं पीएससी पर दवाईयों का पर्याप्त स्टॉक रखें तथा अधीनस्थ कार्मिकों को पाबन्द करें कि वे मुख्यालय पर उपस्थित रहे।

जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को वर्तमान में चल रहे निर्माण कार्यो को समय पर पूरा करने एवं निर्माणाधीन गौरव पथों की जॉच करने के भी निर्देश दिए।

उन्होने उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों का तुरन्त कार्यवाही की जायें। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को लाईट्स के सम्बन्ध में उनके विभाग के जबाव दावें एवं अपडेशन के सम्बन्ध में भी निर्देश दिए। बैठक में अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थें।