Jalore : मेडिसिन के रूप में पनपने लगा नशा, जिले से 4 आरोपी पकड़े

जालोर. जालोर में पुलिस ने मादक पदार्थाे की धरपकड़ अभियान के तहत व तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए जिले से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के तहत दो आरोपी सांचौर, एक जालोर व एक आहोर से पकड़ा गया है। जिसमें सांचौर से 39400 व आहोर से 50 हजार नशे की गोलियां पकड़ी है। यह कार्रवाई श्रीगंगानगर में नशे की गोलिया सप्लाई के लिए पहुंचे युवक को पकड़ने की बाद हुई।

गंगानगर में पकड़ा गया युवक नशे की गोलियां जालोर से लेकर गया था। इसकी जानकारी के बाद जिले की पुलिस ने सांचौर से चेलाराम पुत्र प्रभुराम माली व माखुपुरा निवासी तुलसाराम पुत्र वेलाराम चौधरी को गिरफ्तार किया। उसके बाद आहोर से पपेन्द्र विश्नोई व जालोर से जहांगीर पुत्र इकबाल खां को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

अब नशे ने लिए नया रूप

जिले में पुलिस नशे की रोकथाम को लेकर आए दिन शराब, डोडा—पोस्त व स्मैक की तस्करी करने वाले लोगों पर कार्रवाई करती रही। लेकिन मेडिसिन के रूप में पनपने वाले इस नशे को लेकर पुलिस को भनक तक नहीं लगी। जालोर में यह कार्रवाई तब हुई जब एक व्यक्ति जालोर से नशे की गोलियां लेकर श्रीगंगानगर सप्लाई करने पहुंचा। यह व्यक्ति गंगानगर पुलिस के हत्थे चढ़ा तो पता चला कि यह पूरी सप्लाई जालोर से हो रही है। उसके बाद जालोर पुलिस ने यहां कार्रवाई कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ऐसे करते थे सप्लाई

सभी गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित स्वापक पदार्थ डर्माडोल हाईड्रोक्लोराइड ‘TRIO-SR’ टेब्लेट सांचौर से खरीद दूसरी दवाइयों की आड़ में बसों के माध्यम से गंगानगर, हनुमानगढ़ व पंजाब सप्लाई करते थे।