Rajasthan Bharti
  • ताजा खबर

    भीनमाल : एबीवीपी के चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारंभ  |   भीनमाल : अध्यक्ष पद के लिए पांच नामांकन हुए  |   मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, वे 10 बार लगातार…  |   अवैध हथियार के साथ नाचते हुए सोशल मीडिया पर विडियो किया वायरल, गिरफ्तार  |   इस वर्ष बारिश में राजस्थान के इन बांधों में आया इतना पानी, इतने है बांध  |  

    पेंटबॉल प्रतियोगिता में भारतीय टीम का परचम, मडगांव के राजपुरोहित भी टीम का हिस्सा

    August 4, 2019

    राजस्थान भारती जालोर. एशिया स्तरीय पेंटबॉल प्रतियोगिता में बेंगलुरू के युवा खिलाडियों से सजी भारतीय टीम ने इतिहास बनाते हुए मलेशिया में आयोजित प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया। इसमें खास बात ये है कि इस भारतीय टीम में ७ खिलाडी बेंगलुरू से है। जिसमें स्वप्रिल शेट्टी, प्रवीण सम्पगी, नवदीपसिंह राजपुरोहित, गणेश, लक्षमीश, दिग्विजय, नवदीप और योगित शामिल थे।

    प्रतियोगिता में भारत के अलावा मलेशिया, थाईलेंड और चीन की टीमों ने भाग लिया। नवदीपसिंह राजपुरोहित ने बताया कि कई देशो में पेंटबॉल लोकप्रिय हो रहा है। बेंगलुरू के खिलाडी वर्ष २००९ से ही अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग ले रहे है, लेकिन एक दशक के बाद यह मौका आया है जब भारतीय टीम ने विजयी टीम के रूप में पहचान बनाई।

    राजपुरोहित ने बताया कि इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के बाद पेंटबॉल अब भारत में ज्यादा तेजी से लोकप्रिय होगा। उन्होंने बताया कि बेंगलुरू के खिलाडियों का अगला मकसद जल्द घोषित होने वाली भारतीय टीम में जगह बनाना है। जो टीम अन्तरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होगी। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि इस खेल से अब ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोडे।

    Leave a Reply