Rajasthan Bharti
  • ताजा खबर

    भीनमाल में आयोजित विप्र फाउण्डेशन के सम्मान समारोह में 425 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान  |   एबीवीपी भीनमाल ने नगर कार्याकारिणी की घोषणा  |   सांथू :राजपुरोहित समाज के न्याति नोहरा का भू​मि पूजन सम्पन्न  |   डकैती के आरोप में जमानत पर चल रहा आरोपी अब इस मामले में गिरफ्तार  |   जालोर : गोगाजी मंदिर में बैठक आयोजित, आयोजन को लेकर चर्चा  |  

    पूर्व मंत्री और कांग्रेस वरिष्ठ नेता की तबीयत नरम, यहां चल रहा उपचार

    September 21, 2019
    भगराज चौधरी

    राजस्थान भारती जालोर. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री भगराज चौधरी की तबीयत पिछले एक सप्ताह से नरम हो गई है। उनके फेफड़ों में इन्फेक्शन के कारण भोजन त्याग दिया है। उनका घर पर ही उपचार चल रहा है। उनके ज्येष्ठ पुत्र जगदीश चौधरी ने बताया कि उनके पिता की उम्र करीब 88 वर्ष हो चुकी है।

    पिछले सप्ताह भर से मौसम में परिवर्तन के कारण स्वास्थ्य में गिरावट आ गई है। उनके गले मे खराबी हो गई है और फेफड़ों में इन्फेक्शन हो गया है। जिस कारण भोजन नहीं ले पा रहे है। शनिवार सुबह जिला मुख्यालय स्थित सामान्य अस्पताल में उनका स्वास्थ्य जांचा गया। उन्हें अनार का ज्यूस दिया जा रहा है। साथ ही घर पर उपचार किया जा रहा है। सुबह कलेक्टर महेंन्द्र सोनी ने भी उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

    ग्यारह बार चुनाव लड़े चौधरी

    जिले में 1962 से लेकर वर्ष – 2008 तक तीन राजनीतिक दलों से 11 बार चुनाव लड़ चुके हैं । जिसमें से 6 बार विधायक रहे और राजस्थान सरकार में मंत्री भी रहे हैं । मूलत : राखी ( बाड़मेर ) के रहने वाले चौधरी ने शुरू में रानीवाड़ा विधानसभा से चुनाव लड़ा था । दो बार रानीवाड़ा से विधायक रहे । कांग्रेस विभाजन होने के दौरान उन्हें आहोर से उम्मीदवार बनाया गया । जहां वे एक मत से हार गए थे । बाद में आहोर से 6 बार विधायक रहे ।

    Leave a Reply