Rajasthan Bharti
  • ताजा खबर

    भीनमाल में आयोजित विप्र फाउण्डेशन के सम्मान समारोह में 425 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान  |   एबीवीपी भीनमाल ने नगर कार्याकारिणी की घोषणा  |   सांथू :राजपुरोहित समाज के न्याति नोहरा का भू​मि पूजन सम्पन्न  |   डकैती के आरोप में जमानत पर चल रहा आरोपी अब इस मामले में गिरफ्तार  |   जालोर : गोगाजी मंदिर में बैठक आयोजित, आयोजन को लेकर चर्चा  |  

    ठेकेदार पर भ्रष्टाचार के आरोप, ऊर्जा मंत्री से कार्यवाही की मांग

    July 19, 2018

    सरपंच संघ के अध्यक्ष ने जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ ऊर्जा से की मुलाकात

    सायला

    राजस्थान सरपंच संघ के अध्यक्ष सुरेश राजपुरोहित ने राजस्थान सरकार के ऊर्जा मंत्री पुष्पेंद्रसिंह राणावत से मुलाकात कर सायला क्षेत्र में डिस्काॅम ठेकेदार पदमसिंह चारण द्वारा कनेक्शनों के नाम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने मंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा। इधर, मंत्री ने जनप्रतिनिधियों की शिकायत के बाद जालोर जिले के डिस्काॅम के अधीक्षण अभियंता को कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं। जानकारी के अनुसार बीते दिनों जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ सरपंच संघ के अध्यक्ष जयपुर गए थे।

    उन्होंने ऊर्जा मंत्री राणावत से मुलाकात के दौरान एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया कि सायला डिस्काॅम क्षेत्र में ठेकेदार पदमसिंह चारण ने अधिकारियों केा अंधेरे मंे रखकर या मिलावट कर खातेदारी में घरेलू एवं व्यावसायिक कनेक्शनों के नाम पर आम जनता से सुविधा शुल्क के नाम पर वसूली की है। उन्होंने सायला के मेघवालों के धोरा पर नियम विरुद्ध खातेदारी में काटी गई काॅलोनी में एक दूध डेयरी में नियम विरुद्ध व्यावसायिक कनेक्शन करने एवं खातेदारी में मनमर्जी से रिश्वत लेकर कनेक्शन करने की बात कही है।

    मंत्री को सौंपा ज्ञापन, मंत्री ने डिस्काॅम के अधीक्षण अभियंता को दिए कार्यवाही के आदेश

    उन्होंने ज्ञापन में बताया कि खातेदारी में कनेक्शन के लिए सामूहिक डिमांड भरा जाता है, लेकिन ठेकेदार ने भारी रिश्वत लेकर कनेक्शन करवा दिए। इसी तरह ओटवाला रोड पर महावीर मोटर्स के सामने बलवंतसिंह भोमिया राजपूत की खातेदारी में व्यावसायिक कनेक्शन के अलावा क्षेत्र भर में अवैध कनेक्शन कर डिस्काॅम को भारी राजस्व नुकसान की शिकायत की। उन्होंने ज्ञापन में बिंदुवार अनियमितता बताकर मंत्री से जांच कर ठेकेदार केा ब्लैक लिस्टेड करने एवं दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

    इनका कहना है…

    ऊर्जा मंत्रीजी से मुलाकात के दौरान डिस्काॅम में ठेकेदार के भ्रष्टाचार को लेकर ज्ञापन सौंपा तथा ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड कर कार्यवाही की मांग की। उन्होंने जालोर एसई को भ्रष्टाचार की जांच करने के आदेश दिए है।

    – सुरेश राजपुरोहित, अध्यक्ष, सरपंच संघ, सायला

    मंत्री महोदय से जांच के लिए पत्र प्राप्त हुआ है।मेने शिकायत की जांच एक्सईएन गोपालराम को सौपी है।
    -पीसी टांक, एससी डिस्कॉम जालौर

    Leave a Reply