Rajasthan Bharti
  • ताजा खबर

    भीनमाल में आयोजित विप्र फाउण्डेशन के सम्मान समारोह में 425 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान  |   एबीवीपी भीनमाल ने नगर कार्याकारिणी की घोषणा  |   सांथू :राजपुरोहित समाज के न्याति नोहरा का भू​मि पूजन सम्पन्न  |   डकैती के आरोप में जमानत पर चल रहा आरोपी अब इस मामले में गिरफ्तार  |   जालोर : गोगाजी मंदिर में बैठक आयोजित, आयोजन को लेकर चर्चा  |  

    राजस्थान उप चुनाव में भाजपा यहां से लडेगी गठबंधन में

    September 27, 2019
    hanuman beniwal file photo

    जयपुर. राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। गुरुवार को भाजपा के सतीश पूनिया और आरएलपी के हनुमान बेनिवाल ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता कर आरएलपी और भाजपा गठबंधन में चुनाव लडने की बात कही। खींवसर सीट पर आरएलपी और भाजपा गठबंधन में चुनाव लड़ेंगी।

    ऐसे में यहा से आरएलपी अपना उम्मीदवार उतारेगी। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने कहा कि चर्चा के बाद दोनों पाट्रियों में आपसी सहमती बनी है।

    वहीं मंडावा से भाजपा चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को चुनाव होंगे तथा 24 अक्टूबर को परिणाम आएगा। राजस्थान में खींवसर और मंडावा विधानसभा सीट पर उप चुनाव होना है।
    लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुई थी दोनों सीटें

    हनुमान बेनिवाल के नागौर सीट से और नरेंद्र खींचड़ के झुंझुनू सीट से लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद दोनों सीटें खाली हो गई थी।

    2018 विधानसभा चुनाव में खींवसर से हनुमान बेनिवाल और मंडावा से नरेंद्र खींचड़ विधायक बने थे। बता दें कि खींवसर सीट हनुमान बेनिवाल का गढ़ मानी जाती है। वे यहां से तीन बार विधायक भी रह चुके हैं। वहीं मंडावा सीट पर भी भाजपा का दबदबा रहा है।

    Leave a Reply