कोटकास्ता के गोस्वामी व घासेड़ी के पुरोहित के खेतो से मिले अवैध डोडा के पौधे, गिरफ्तार

 

जालोर : 1 करोड़ 52 लाख की कोटकास्ता के खेतों में अवैध डोडा की खेती पकड़ी

राजस्थान भारती. भीनमाल

जालोर जिले में अवैध डोडा की खेती पर लगातार दूसरे दिन भी पुलिस ने कार्यवाही करतेे हुए कामयाबी हासील की। मंगलवार को देवाड़ा गांव में करीब 40 हजार पौधे पुलिस की ओर से अवैध डोडा की खेती को पकड़ा था। वहीं बुधवार को रामसीन व भीनमाल पुलिस की ओर से कोटकास्ता गांव में दो स्थानों से करीब 1 करोड़ 52 लाख की अवैध डोडा के पौधे जप्त किए है खेतो से व दो लोगों को उक्त मामले में गिरफ्तार भी किया है।

1. आगामी लोकसभा चुनाव के मध्यनजर जिले भर में पुलिस अधीक्षक केशरसिंह शेखावत के निर्देश में चलाए जा रहे। अवैध मादक पदार्थो की रोकथाम व धरपकड़ अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्रपाल सिंह, उप अधीक्षक भीनमाल हुकमाराम विश्रोई, थानाधिकारी रामसीन छतरसिंह देवड़ा मय गठित टीम हैड कानि प्रेमसिंह, नरेंद्र कुमार, रामनिवास, मायंगाराम, भजनलाल, राकेशकुमार, श्रवणकुमार, गोविंदराम, इंदू की ओर से कोटकास्ता में कोटकास्ता निवासी रमेश पुरी गोस्वामी पुत्र पूरणपुरी के खातेदारी खेत से अवैध रुप से डोडा के 8000 पौधे बरामद किए।

2. भीनमाल थानाधिकारी देवेंद्रसिंह कच्छवाह गठित टीम फगलूराम, तेजाराम, शहजाद खां, भरत कुमार की ओर से सरहद कोटाकास्ता में घासेडी निवासी बाबुलाल पुत्र सोनाजी पुरोहित के खातेदारी खेत से अवैध डोडा के 7200 पौधे बरामद किए। दोनों प्रकरणो में 1 करोड़ व 52 लाख पौधे बरामद किए है। पुलिस की ओर से दोनों को गिरफ्तार कर दिया है।